February 29, 2024

राजधानी शिमला के खलीनी में हेयर ड्रेसर की दुकान चलाने वाले हंसराज की बेटी ने तीन वर्षों की कड़ी मेहनत के बाद नीट परीक्षा को उत्तीर्ण कर पिता के बेटी को डाक्टर बनाने के सपने को साकार कर दिखाया। मूलत: सुंदरनगर के सोहर के रहने वाले हंसराज और माता सीमा ने भी बेटी को हर कदम साथ देने के साथ हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

सिमरन ने नीट यूजी-2023 के घोषित परिणाम में 534 अंक लेकर परीक्षा उत्तीर्ण की। सिमरन ने पोर्टमोर स्कूल से बारहवीं तक की पढ़ाई की। पिता हंसराज ने दुकान में मेहनत कर घर का खर्च पूरा करने के साथ ही बेटी की कोचिंग का खर्च भी उठाया।



मैकेनिक के बेटे ने बिना कोचिंग पास की नीट परीक्षा
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय डंगार के छात्र निशांत पटियाल ने 2023 में आयोजित नीट परीक्षा में 533 अंक प्राप्त किए है। निशांत ने पहले ही प्रयास में यह सफलता हासिल की है। निशांत पटियाल ने किसी भी संस्थान से कोई कोचिंग प्राप्त नहीं की है। निशांत गांव मरियानी के एक साधारण परिवार से संबंध रखते हैं और प्रतिदिन मरियानी गांव से 7 किलोमीटर पैदल चलकर स्कूल पढ़ने आते थे।

निशांत की माता रीना देवी गृहिणी हैं और पिता पवन पटियाल मोटर मैकेनिक हैं। निशांत न्यूरो सर्जन बनना चाहते है। निशांत ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता और अध्यापकों को दिया है। प्रधानाचार्य राजेश शर्मा और जिला शिक्षा उपनिदेशक बीडी शर्मा ने निशांत, उनके माता-पिता और अध्यापकों को बधाई दी है।

PK_Newsdesk

What does 7 Days of Valentine means? LIFE CHANGING SPORTS QUOTES 4 Guinness World Records BTS broke in 2022 Sustainability Tips for Living Green Daily Quote of the day