May 21, 2024

Wrestlers Protest कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना जंतर-मंतर पर जारी है। रविवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने दे रहे पहलवानों ने कैंडल मार्च निकाला। पहलवान यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना जंतर-मंतर पर जारी है। रविवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों ने कैंडल मार्च निकाला। पहलवान यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर डब्ल्यूएफआई प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे|



नरेश टिकैत जंतर-मंतर पहुंचे

बीते दिनों दिल्ली पुलिस से धरना स्थल पर पहलवानों से हुई झड़प के बाद पहलवानों ने किसानों से धरना स्थल पर पहुंचे की अपील की थी, जिसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने 7 मई को देशभर में पहलवानों के समर्थन में प्रदर्शन करने का एलान किया था। भारतीय किसान यूनियन टिकैत के अध्यक्ष नरेश टिकैत किसानों का समर्थन करने जंतर मंतर पहुंच चुके है।

दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा सख्त

हरियाणा के कई खाप पंचायतों और संयुक्त किसान मोर्चा के द्वारा पहलवानों को समर्थन देने और दिल्ली आने की घोषणा के बाद से बदरपुर बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।पुलिसकर्मियों व अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है।

पहलवानों के समर्थन में आई खाप पंचायतें

लववंशीय खत्री खाप व जटवाड़ा 360 खाप भी अब दिल्ली में धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में उतर आई हैं। शनिवार को रेलवे रोड स्थित एक निजी कार्यालय में लववंशीय खत्री खाप व जटवाड़ा 360 खाप की एक सामूहिक बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से धरने पर बैठे खिलाड़ियों को समर्थन देते हुए फैसला लिया गया है कि सात मई को जंतर-मंतर पर चल रहे खिलाड़ियों के धरने में पहुंचकर आगामी रणनीति तय की जाएगी।

PK_Newsdesk

What does 7 Days of Valentine means? LIFE CHANGING SPORTS QUOTES 4 Guinness World Records BTS broke in 2022 Sustainability Tips for Living Green Daily Quote of the day