April 20, 2024

अग्निपथ के विरोध में आज भारत बंद
अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को कई संगठनों ने भारत बंद बुलाया है। बिहार में एहतियातन 20 जिलों में इंटरनेट सेवा सोमवार को बंद रहेगी और 350 ट्रेनें भी रद्द रहेंगी। रविवार को भी 362 ट्रेनें निरस्त रही थीं। इससे यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिहार में भी भारत बंद का असर देखने को मिल सकता है। बीते 5 दिनों से राज्य के कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शनों से जनजीवन अस्तव्यस्त है।

अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए राज्य में पहले 15 जिलों में इंटरनेट पर रोक लगाई गई थी। अब इनमें 5 और जिले जोड़ दिए गए हैं। सोमवार को कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली, सारण, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, दरभंगा, गया, मधुबनी, जहानाबाद, खगड़िया और शेखपुरा जिले में इंटरनेट पर रोक रहेगी।



बता दें कि बिहार में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में उपद्रव, धरना प्रदर्शन और आगजनी की वजह से रेलवे को भारी नुकसान पहुंचा है। इस वजह से पूर्व मध्य रेलवे अभी रात 8 से सुबह 4 बजे के बीच ही बिहार में ट्रेनों का संचालन कर रहा है। इस दौरान ट्रेनों में भारी संख्या में आरपीएफ, आरपीएसएफ और जीआरपी के जवानों की तैनाती की गई है। अलग-अलग स्टेशनों पर फंसे यात्रियों की सुविधा के लिए रात में लंबी दूरी की कुछ स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं। 

PK_Newsdesk

What does 7 Days of Valentine means? LIFE CHANGING SPORTS QUOTES 4 Guinness World Records BTS broke in 2022 Sustainability Tips for Living Green Daily Quote of the day