February 29, 2024
9 dead as temple collapses in rain-hit Shimla; Chief Minister visits site

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सिखू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के शिमला में सोमवार को भारी बारिश के कारण एक शिव मंदिर ढह जाने से नौ लोगों की मौत हो गई। समर हिल इलाके में मंदिर में भूस्खलन में दर्जनों लोगों के फंसे होने की आशंका है और पुलिस और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के अधिकारी बचाव अभियान चला रहे हैं।

रविवार सुबह से बारिश संबंधी घटनाओं में कम से कम 21 लोगों की जान चली गई है।



सावन के मौके पर पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालु जुटे थे. एक अधिकारी के मुताबिक, घटना के वक्त करीब 50 लोग जमा थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय प्रशासन उन व्यक्तियों को बचाने के लिए मलबे को हटाने के लिए परिश्रमपूर्वक काम कर रहा है जो अभी भी फंसे हो सकते हैं।

“शिमला से दुखद खबर सामने आई है, जहां समर हिल में “शिव मंदिर” भारी बारिश के कारण ढह गया। अब तक, नौ शव निकाले गए हैं। स्थानीय प्रशासन बचाव के लिए मलबे को हटाने के लिए लगन से काम कर रहा है। जो व्यक्ति अभी भी फंसे हो सकते हैं,” उन्होंने एक ट्वीट में लिखा।

मुख्यमंत्री ने उस स्थान का दौरा किया जहां मंदिर गिरा था और खोज एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया।

”प्रलयकारी बारिश के कारण शिमला में समरहिल के पास शिव मंदिर के पास भूस्खलन हुआ है, जिसके कारण कई लोग दब गए हैं. कुछ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. मैं मौके पर मौजूद हूं. युद्ध स्तर पर बचाव कार्य जारी है.” उन्होंने कहा, “मलबे में दबे लोगों को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।”

“हिमाचल प्रदेश में पिछले 48 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। ब्यास नदी का जल स्तर बढ़ गया है और बारिश से संबंधित घटनाओं में कुछ लोगों की मौत हो गई है। शिव मंदिर ढहने के बाद अब तक नौ शव निकाले गए हैं। मैं मैं घटनास्थल का दौरा करने जा रहा हूं। सभी अधिकारी बचाव कार्य में लगे हुए हैं,”।

PK_Newsdesk

What does 7 Days of Valentine means? LIFE CHANGING SPORTS QUOTES 4 Guinness World Records BTS broke in 2022 Sustainability Tips for Living Green Daily Quote of the day