April 20, 2024
mouthwatering biryani meal on ceramic plate

Photo by Shameel mukkath on <a href="https://www.pexels.com/photo/mouthwatering-biryani-meal-on-ceramic-plate-14731625/" rel="nofollow">Pexels.com</a>

केरल के कासरगोड में फूड पोइज़निंग से 20 साल की लड़की की मौत का मामला सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक इस युवती ने स्थानीय होटल से बिरयानी की एक किस्म ‘कुझिमंथी’ मंगाई थी, जिसे खाने के बाद शनिवार को उसकी मृत्यु हो गई। इस लड़की की पहचान पेरूंबाला निवासी अंजू श्रीपार्वती के तौर पर हुई है। इस घटना को लेकर कासरगोड के लोगों ने अपने गुस्से का इजहार किया है और होटल के मालिक पर सख्त कार्यवाही लेने की मांग कर रहे हैं।

खाने से पहले किया था बिरयानी का सेवन

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अंजू ने कुझिमंथी का सेवन किया था जिसे उसने 31 दिसंबर को कासरगोड में रोमांसिया नामक एक रेस्तरां से ऑनलाइन मंगाया था। बिरयानी खाने के बाद वह बीमार पड़ गई और तभी से उसका इलाज चल रहा था। ऑफिसर ने कहा कि युवती के माता-पिता ने इस संबंध शिकायत की जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।



स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने जांच के दिए आदेश

अंजू श्रीपार्वती का एक प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज हो रहा था। यहां से उसे कर्नाटक के मंगलुरु में एक अन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इस बीच, राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने घटना के संबंध में जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने पथनमथिट्टा में रिपोर्ट्स से कहा कि खाद्य सुरक्षा आयुक्त को घटना के संबंध में रिपोर्ट देने के निर्देश जारी किए गए हैं।

होटल का लाइसेंस किया जाएगा रद्द: वीणा जॉर्ज

स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने कहा कि विषाक्त भोजन के आरोपी होटलों का लाइसेंस खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम (FSSA) के तहत रद्द किया जाएगा। इससे पहले इस हफ्ते की शुरुआत में ही कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में एक नर्स की विषाक्त भोजन से मौत का मामला सामने आया था। बताया गया कि नर्स ने कोझिकोड में एक रेस्टोरेंट से भोजन मंगाया था, जिसे खाने के बाद वह बीमार पड़ गई और उसकी मौत हो गई।

PK_Newsdesk

What does 7 Days of Valentine means? LIFE CHANGING SPORTS QUOTES 4 Guinness World Records BTS broke in 2022 Sustainability Tips for Living Green Daily Quote of the day