May 21, 2024
China has reported a 7.3 magnitude earthquake near its border with Tajikistan. The earthquake was centered in the Wakhan Corridor and was felt in several parts of China, including Beijing. A series of aftershocks were reported, with the strongest measuring 5.1 magnitude. No immediate casualties or damage have been reported.

चीन ने ताजिकिस्तान (Tajikistan) की सीमा के पास 7.3 तीव्रता के भूकंप की रिपोर्ट दी है। रिपोर्टों के अनुसार, भूकंप की गहराई लगभग 10 किलोमीटर थी और यह चीन के कई हिस्सों, इसमें राजधानी बीजिंग भी शामिल है, में महसूस किया गया।

फिलहाल कोई हादसा या नुकसान की रिपोर्ट नहीं है।भूकंप नॉर्दीस्टर्न अफ़ग़ानिस्तान में वाखान कॉरिडोर में केंद्रित था, जो ताजिकिस्तान को पाकिस्तान से अलग करता है।



क्षेत्र बंजर है और अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि इस भूकंप से कोई सीधे प्रभावित हुआ था या नहीं। चीन के भूकंप मॉनिटरिंग एजेंसी ने बताया कि भूकंप के बाद कई भूकंपों की श्रृंखला हुई, जिसमें सबसे तेज 5.1 तीव्रता का भूकंप था।

एजेंसी ने चेतावनी दी है कि आने वाले घंटों और दिनों में और भूकंप हो सकते हैं।हाल के वर्षों में, चीन कई भयानक भूकंपों से प्रभावित हुआ है जिससे जीवन की बड़ी क्षति और अवसंरचना को नुकसान पहुंचा है।

PK_Newsdesk

What does 7 Days of Valentine means? LIFE CHANGING SPORTS QUOTES 4 Guinness World Records BTS broke in 2022 Sustainability Tips for Living Green Daily Quote of the day