सोनिया गांधी के गढ़ में पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला: जानिए उनके भाषण की 10 अहम बातें


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में जाकर 1051 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

पीएम मोदी ने रायबरेली स्थित मॉडर्न कोच फैक्ट्री का निरीक्षण भी किया। पीएम ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली के मॉर्डन कोच फैक्टरी द्वारा निर्मित 900वें कोच तथा हमसफर रेक को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। पीएम मोदी ने इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा|



पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार रायबरेली के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। लेकिन पहले की सरकारों ने इसकी उपेक्षा की है।

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार साल 2022 तक देश के हर गरीब परिवार को छत देने की कोशिश कर रही है। अब तक देश में सवा करोड़ से ज्यादा घरों का निर्माण हो चुका है।

पढ़ें पीएम मोदी के भाषण की 10 खास बातें:

1- पीएम मोदी ने कहा कि बीते कुछ समय से कर्जमाफी को लेकर भी कांग्रेस बड़ी-बड़ी बातें कर रही है। लेकिन यह सिर्फ धोखा है और झूठ है। कर्नाटक में कांग्रेस ने किसानों से कर्जमाफी का वादा किया था। सिर्फ 10 दिन की बात कही गई थी लेकिन आज 6 महीने बाद सच्चाई कुछ और है।

2- पीएम मोदी बोले, हमारी सरकार आने के 3 महीने बाद ऐसा कोच निकला जो पूरी तरह रायबरेली की फैक्ट्री में बना हुआ था।

3- एनडीए सरकार ने किसानों की आय बढ़ाने के लिए एमएसपी पर स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू किया। खरीफ और रबी की 22 फसलों पर एमएसपी को सुनिश्चित किया गया है।

You may also like:  Never took UPSC test? Modi govt still give chance to become IAS

4- पीएम मोदी ने कहा, केंद्र में हमारी सरकार बनने के बाद 2016 में हमने सेना के लिए 50 हजार बुलेटप्रूफ जैकेट खरीदी। मैं देश को ये भी जानकारी देना चाहता हूं कि इस साल अप्रैल में पूरी 1 लाख 86 हजार बुलेट प्रूफ जैकेट का ऑर्डर दिया जा चुका है। यह सभी जैकेट भारत की एक कंपनी बना रही है।

5- पीएम ने कहा, ‘हमारे लिए हमेशा दल से बड़ा देश है और हमेशा रहेगा। मैं देश को बताना चाहता हूं कि जब देश की सुरक्षा की बात हो, सेना की जरूरतों की बात हो, सैनिकों के सम्मान की बात हो, एनडीए सरकार सिर्फ एक बात का ध्यान रखती है- राष्ट्रहित, देशहित।

6- आज देश के सामने दो पक्ष हैं। एक पक्ष सरकार का, जो हर तरह से कोशिश कर रही है कि हमारी सेना की ताकत बढ़े। दूसरा पक्ष उन ताकतों का है, जो किसी भी कीमत पर देश को कमजोर करना हैं। देश देख रहा है कि कांग्रेस उन ताकतों के साथ खड़ी है जो हमारी सेनाओं को मजबूत नहीं होने देना चाहतीं।

7- आज मुझे ये कहते हुए गौरव का अहसास हो रहा है कि आने वाले समय में रायबरेली, रेल कोच निर्माण के मामले में एक ग्लोबल हब बनने वाला है।

8- पीएम मोदी ने कहा कि बहुत जल्दी रायबरेली के रेल कोच फैक्टरी में देश भर की मेट्रो और सेमी हाई स्पीड ट्रेनों के डिब्बे भी बनेगें।

9- जब पहले की सरकार ने यहां पर रेल कोच फैक्ट्री का निर्माण तय किया था, तो ये तय हुआ था कि 5000 कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी। लेकिन स्वीकृति इसके आधे पदों को ही दी गई। इतना ही नहीं, 2014 में हमने ये भी देखा कि यहां की कोच फैक्ट्री में एक भी नई नियुक्ति नहीं हुई थी।

You may also like:  Highlights of Global Entrepreneurship Summit (GES)- Ivanka Trump emphasized women empowerment

10- करगिल युद्ध के बाद हमारी वायुसेना ने आधुनिक विमानों की जरूरत बताई थी। अटलजी की सरकार के बाद कांग्रेस ने 10 साल देश पर राज किया, लेकिन वायुसेना को मजबूत नहीं होने दिया।

Facebook Comments

,

Leave a Reply