आखिर क्यों लालू के बेटे तेजप्रताप यादव ले रहे हैं ऐश्वर्या से तलाक, कहा घुट घुट के नहीं रह सकता


आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव शादी के पांच महीने बाद ही अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या से तलाक लेना चाहते हैं|

तेजप्रताप यादव ने पटना सिविल कोर्ट में तलाक की याचिका दायर कर दी है| तेज प्रताप ने याचिका में कहा है कि वह ऐश्‍वर्या के साथ नहीं रहना नहीं चाहते हैं| हम दोनों में तालमेल नहीं है, ऐसे में कोर्ट तलाक की अनुमति दे। मैं घुट-घुट कर नहीं जी सकता। ऐश्वर्या बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पोती हैं।

तीन माह से दोनों नहीं कर रहे थे बात: प्रधान न्यायाधीश उमा शंकर द्विवेदी की अदालत में हिंदू विवाह अधिनियम 1955 की धारा 13 (सी)(1ए) के तहत अर्जी दी गई है। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक तीन माह से सीधे मुंह बात नहीं होने की परिणति तलाक की अर्जी के रूप में सामने आई है।




राबड़ी ने किया था पसंद: तेज प्रताप की मां राबड़ी देवी ने ऐश्वर्या को अपनी बहू के रूप में पसंद किया था। उस वक्त लालू जेल में थे। पूर्व मंत्री व राजद विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या ने दिल्ली से मैनेजमेंट की पढ़ाई की है।

जानकारी के अनुसार, लालू यादव के घर में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है| पहले दोनों भाइयों के बीच आई लड़ाई की खबरों के बीच अब बताया जा रहा है कि तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से अलग होने का मन बना लिया है| इसके लिए उन्होंने सिविल कोर्ट में तलाक की याचिका दायर कर दी है|

शादी के 1 साल के भीतर नहीं दी जा सकती तलाक : तलाक की यह अर्जी कानूनी रूप से वैध नहीं है। नई व्यवस्था में शादी के एक वर्ष के पहले तलाक की अर्जी दी ही नहीं जा सकती। विशेष परिस्थिति में ऐसी अर्जी दाखिल करने के पहले, हाईकोर्ट की इजाजत जरूरी है। फैमिली कोर्ट अपने सामने आए ऐसे मामले में पूरा प्रयास करता है कि किसी भी हाल में शादी न टूटे।

Facebook Comments

, , ,

Leave a Reply