गंदे पानी की सप्लाई ने किया कई लखनऊ वासियों को परेशान


महीनेभर से गंदे पानी की सप्लाई का सामना कर रहे गोलागंज पीर जलील वार्ड के लोगों ने शनिवार को जलकल के खिलाफ प्रदर्शन किया। दूसरी ओर गऊ घाट से सप्लाई होने वाले पानी के भी गंदा होने की शिकायतें मिली हैं।

गोलागंज पीर जलील वार्ड के भैरवजी खटिकाना मोहल्ले गोलागंज पीर जलील वार्ड के भैरवजी खटिकाना मोहल्ले में एक महीने से गंदा पानी आ रहा है। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने जलकल में शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। गंदे पानी की वजह से लोग बीमारियों की भी चपेट में आ रहे हैं।

स्थानीय लोगों के अनुसार पानी इतना गंदा आ रहा है कि इसको किसी भी उपयोग में नहीं लाया जा सकता है। यहां रहने वाली गुंजा ने मीडिया को बताया कि घर से करीब चार सौ मीटर की दूरी पर हैंडपंप है। वहां से रोज पानी लाना पड़ रहा है। उधर गऊघाट पर पिछले कई दिनों से पानी का संकट बना हुआ है। जलकल के जोन छह के अधिशासी अभियंता अनिल कुमार स्वामी ने बताया कि लगातार पानी सप्लाई की दिक्कतें आ रही हैं। पहले तो पीले पानी की समस्या थी। अब गंदा पानी आ रहा है। कई लोगों ने पानी मे कीड़े होने की भी शिकायत की है|




इन इलाकों मे भी है गंदा पानी की समस्या

नक्खास स्थित खाला बाजार में भी गंदा पानी आ रहा है। यहां रहने वाले ज्ञानेश बाजपेई ने बताया कि पानी में बदबू भी आ रही है। अधिकारियों पर शिकायतों का कोई असर नहीं हो रहा है। इसके अलावा आलमनगर, रहीमनगर, न्यू हैदरगंज, राजाजीपुर में भी दूषित पानी की शिकायतें आ रही है। यहाँ तक हज़रत गंज इलाके करीब १ किमी दूर पुराना क़िला इलाके मे भी गंदे पानी की सप्लाई से लोग परेशान हैं| यहाँ तक क्ले स्क्वायर, लालबाग़ और गोमती नगर जैसे इलाके भी इस समस्या से ट्रस्ट हैं और लोग गंदे पानी की इस समस्या का जल्द से जल्द उपाय चाहते हैं|

जल निगम अधिकारी ने समस्या जल्द दूर करने का दिया आश्वासन

जलकल के जीएम एस के वर्मा ने बताया कि समस्या पर जल्द ही काबू किया जाएगा। अगर कहीं पर सीवर की समस्या से जलभराव होता है तो संबंधित अधिकारी को नोटिस जारी की जाएगी। जहां पर अब तक सीवर नहीं बने हैं, उनको प्राथमिकता देकर काम कराया जा रहा है।

Facebook Comments

Leave a Reply