रिड एंड टेलर कंपनी ने 5 हजार करोड़ के महाघोटाले के बाद लगाई दिवालिया घोषित करने की अर्ज़ी


नामचीन कंपनियों के बैंकों में महाघोटाले करने की लिस्ट में एक और बड़ी और बेहद मशहूर कंपनी का नाम जुड़ गया है।




देश भर में रेडीमेड कपड़ों के लिए मशहूर कंपनी रिड एंड टेलर ने 5 हजार करोड़ का घोटाला करने के बाद, बैंक में दिवालिया घोषित करने की अर्जी दी है।

S.Kumars हुई विलफुल डिफॉल्टर

रीड ऐंड टेलर को कभी बिग बी अमिताभ बच्चन ने इंडॉर्स किया था।

रिड एंड टेलर ब्रांड से कपड़े बनाने वाली कंपनी के प्रमोटर नीतिन कासलीवाल को बैंकों ने विलफुल डिफॉल्टर घोषित कर दिया है। अब बैंक कंपनी को दिवालिया घोषित करने के लिए कोर्ट में चले गए हैं।

IDBI बैंक और EDELWEISS ASSET RECONSTRUCTION COMPANY ने S. KUMARS जोकि रिड एंड टेलर की पैरेंट कंपनी है और साथ ही रिड एंड टेलर को दिवालिया घोषित करने का कदम उठाते हुए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

NCLT जल्द लेगा फैसला

IDBI बैंक और EDELWEISS ASSET RECONSTRUCTION COMPANY LAW TRIBUNAL को इस बारे में जल्द फैसला लेने के लिए कहा है। वहीं इन दोनों कंपनियों ने कोर्ट को अभय मनुधने को IRP नियुक्त करने के लिए कहा है जो दोनों कंपनियों को दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया को देखेगा।

कौन होते हैं विलफुल डिफॉल्टर

विलफुल डिफॉल्टर वो लोग होते हैं जिनके पास लोन की रकम चुकाने की क्षमता तो होती है, लेकिन वो पैसा वापस नहीं करते हैं। यह लोग लोन की रकम को भी किसी और काम के लिए डायवर्ट कर देते हैं। जो लोग अपनी संपत्ति को बैंक के पास लोन लेने के लिए गिरवी रखते हैं, लेकिन उसे बैंक की जानकारी के बिना बेच देते हैं, उनको भी इसी श्रेणी में रखा जाता है।

You may also like:  पीएनबी घोटाले के बाद कितना सुरक्षित है आपका पैसा??
You may also like:  एक से ज़्यादा प्रॉपर्टी रखने वाले हो जाएं होशियार
Facebook Comments

,

Leave a Reply