अमेरिका में टाइम्स स्क्वॉयर के पास धमाका


सोमवार की सुबह बाग्लादेशी मूल के एक व्यक्ति ने पाइप बम का इस्तेमाल कर धमाका कर दिया.

यह धमाका एक बस टर्मिनल के पास किया गया था. बताया जा रहा कि बांग्लादेशी मूल का यह अकायेद उल्लाह (27) नाम का शख्स ISIS से प्रभावित था. धमाके में चार लोगों के घायल होने की खबर है. पुलिस धमाके की जांच कर रही है. धमाका होते ही पूरे इलाके में पुलिस ने ट्रैफिक रोक दिया. स्थानीय समय के अनुसार यह धमाका सोमवार सुबह 7.30 बजे हुआ है.

यह धमाका Manhattan के 42 Street के पास हुआ है. यहां A, C, और E Lane को खाली कराया जा रहा है. धमाका होते ही वहां मौजूद लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया. धमाके के बारे में राष्ट्रपति Donald Trump को बताया गया है.

Newyork पुलिस विभाग ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा कि पुलिस Manhattan के 42 Street और 8 Avenue में किसी स्थान पर हुए विस्फोट की खबरों को लेकर सतर्क हैं. यह जगह Newyork बंदरगाह प्राधिकरण यानी एक व्यस्त बस terminal है. इस स्थान पर मेट्रो स्टेशन भी हैं.

NBC News के अनुसार, हमलावर को हिरासत में लिया गया है. उसे चोटें लगी हैं. Newyork Daily News के अनुसार, एक यात्री Keith Woodfin ने ट्वीट किया कि मैं बंदरगाह प्राधिकरण से बाहर निकल रहा था और नेशनल गार्ड के जवान ‘GO, GO, GO’ चिल्लाते हुए उसकी तरफ दौड़ रहे थे. Newyork पुलिस कमिश्नर ने इसे आतंकवाद से जुड़ी घटना कहा है.

Facebook Comments

Leave a Reply